Wednesday , November 25 2020

धोनी के आलोचकों पर बरसे कोच शास्त्री, कहा- पूर्व कप्तान 10 साल छोटे खिलाड़ियों से तेज

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पर उम्र को लेकर सवाल उठाने वाले आलोचकों को करारा जवाब दिया है। शास्त्री ने कहा कि अपने से 10 साल छोटे खिलाड़ियों से अधिक तेज और फिट धोनी का स्थान अभी भारतीय टीम में कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं ले सकता है। उन्होने कहा कि आलोचना करने वाले पूर्व कप्तान में कमियां निकालने की बजाय 36 वर्ष की उम्र में अपने करियर की समीक्षा करें।

 धोनी के फॉर्म की पिछले कुछ समय में कड़ाई से समीक्षा की जा रही है। उनकी हर असफलता के बाद आलोचक टीम में उनके स्थान को लेकर सवाल उठाते हैं, लेकिन कैप्टन कूल के नाम से फेमस खिलाड़ी ने श्री लंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

शास्त्री ने कहा, ‘हम मूर्ख नहीं है। मैं इस खेल को पिछले 30-40 साल से देख रहा हूं। विराट एक दशक से इस टीम का हिस्सा हैं। हम जानते हैं कि इस उम्र में धोनी 26 साल के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं। जो लोग बात कर रहे हैं वे अपने खेल को भूल जाते हैं।’ धोनी अभी भी विकेट के पीछे बहुत तेज हैं और कोई उनकी बराबरी करता नहीं दिखता है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी साफ कर दिया है कि कोई बी युवा खिलाड़ी अभी उनके जैसा नहीं है। 

शास्त्री ने जोर देकर कहा, ‘यदि वे खुद को आईने में देखें और सवाल करें, वे 36 की उम्र में क्या थे? क्या वे तेजी से 2 रन ले लेते? लेकिन जब तक वे 2 रन लेते, यह खिलाड़ी 3 रन लेगा। उन्होंने 2 वर्ल्ड कप खेले हैं और उनका औसत 51 का है। आज तक आपके पास कोई विकेटकीपर नहीं है जो वनडे टीम में उनकी जगह ले सके।’ उन्होंने कहा कि धोनी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब है कि वह 2019 वर्ल्ड कप तक क्रिकेट खेल सकते हैं। 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com