भारत और सिंगापुर की नौसेना के बीच बढ़ेगा संचालन, जल्द शुरू होगा समुद्री अभ्यास

भारतीय नौ सेना और सिंगापुर नौ सेना संचालन क्षमता को बढ़ाने के लिए संयुक्त समुद्री अभ्यास करेंगी ताकि परिचालन को बेहतर समझा जा सके। ऐसा मंगलवार को चांगी नौसेना बेस पर आयोजित आईएनएस शक्ति पर फ्लैग आफिसर कमांडिंग ईस्टर्न फ्लीट रीड एडमिरल राजेश धनखड़ ने कहा।

कार्यक्रम में सिंगापुर के लगभग 150 लोग, राजनयिक मिशन के प्रमुखऔर भारतीय प्रवासी आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर राजेश धनखड़ ने कहा कि भारत और सिंगापुर की नौसेनाएं भारत-सिंगापुर के 31वें संस्करण को आयोजन करने की तैयारी कर रही हैं। समुद्री द्विपक्षीय अभ्यास इसी साल विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा।

सिंगापुर नौसेना के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम में आईएनएस का नेतृत्व कर रहे धनखड़ ने कहा कि हम एसआईएमबीईएक्स के 31वें संस्करण का आयोजन करेंगे। विशाखापत्तनम में इस वर्ष की चौथी तिमाही में आयोजित होगा। धनखड़ ने कहा कि हम अपनी परिचालन क्षमता और परिचालन को समझने और बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त, डॉ. शिल्पक अंबुले ने क्षेत्र में सिंगापुर में भारतीय नौसेना की भागीदारी के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इसने एक बाहरी प्रक्षेपवक्र देखा है। जो बिना किसी संदेह के अपने सुस्थापित निर्माण से प्राप्त हुआ है और गुजरते समय के साथ विकसित होता रहा है।

Related Articles

Back to top button