Thursday , January 28 2021

राहुल द्रविड़ ने खोला राज, इस वजह से टीम इंडिया बनी U 19 विश्व कप की चैंपियन

माउंट मौंगानुई (न्यूजीलैंड)। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भरोसा है कि विश्व कप की यह जीत सिर्फ यादें बनकर नहीं रहेंगी बल्कि इन खिलाड़ियों को आगे और भी संघर्ष करना पड़ेगा। द्रविड़ ने कहा, ‘यह याद लंबे समय तक इन युवा क्रिकेटरों को याद रहेगी, लेकिन सिर्फ यही एक याद उनके करियर को परिभाषित नहीं करेगी। उन्हें अधिक बड़ी और बेहतर चुनौतियों का आगे सामना करना है।

यह इन खिलाड़ियों के जीवन का अब तक का सबसे यादगार लम्हा है, लेकिन मैं यह नहीं चाहता कि यह आखिरी हो। इन्होंने अभी काफी कुछ हासिल करना है। इनकी पहचान सिर्फ इस टूर्नामेंट तक ही सीमित नहीं रहनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘बेशक सभी खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिलता, लेकिन अगर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी वे अच्छा प्रदर्शन कर पाए तो यह बड़ी उपलब्धि होगी।’

द्रविड़ का मानना है कि पिछले 14 महीने में टीम ने जो मेहनत की, वह आखिरकार रंग लाई है। उन्होंने कहा, ‘मुङो अपनी टीम पर गर्व है। खिलाड़ियों और पूरे सहयोगी स्टाफ ने पिछले 14 महीने में काफी मेहनत की। वे इस जीत के हकदार थे। मैं बहुत खुश और गौरवांवित हूं। कोच होने के नाते मुझे काफी तवज्जो मिलती है, लेकिन सहयोगी स्टाफ के प्रयासों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। हम सात आठ लोगों ने 14 महीने काफी मेहनत की।’ द्रविड़ के अलावा मुख्य सहयोगी स्टाफ में क्षेत्ररक्षण कोच अजय शर्मा और गेंदबाजी कोच पारस म्हांब्रे हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com