उत्तर प्रदेश में अब कोई नया कैराना या कांधला नहीं बनने देंगे : योगी

लखनऊ। कैराना से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाने से विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली आशातीत सफलता के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव में इस मुद्दे को लेकर हुंकार भरी है। आज लखनऊ में भाजपा के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उप्र में अब कहीं भी कैराना और कांधला नहीं बनने देंगे। कानून का राज स्थापित कर प्रदेश में कारोबार का माहौल बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने इसके बाद आलमबाग में भी जनसभा को संबोधित कर अपनी सरकार की प्राथमिकताएं गिनाने के साथ लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने का भरोसा दिलाया।उत्तर प्रदेश में अब कोई नया कैराना या कांधला नहीं बनने देंगे : योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आठ महीने में आपको बदलाव का अहसास भी हुआ होगा। अब पुलिस गोली खाती नहीं, गोली मारती है। अपराधियों को अब बेल नहीं जेल भा रही है। सुरक्षित रहने के लिए वह जमानतें रद्द करवा रहे हैं। कई ऊपर चले गए और कईयों ने प्रदेश छोड़ दिया। कैराना और कांधला मे जिन लोगों ने व्यापारियों के दुकानों और मकानों पर कब्जे कर लिए थे, वही अब चाबियां लौटाने के लिए वहां से पलायन कर गए लोगों को खोज रहे हैं। न्यायाल की मंशा के अनुसार कानून को सर्वोपरि मानते हुए हमने एक ही झटके में अवैध बुचड़खानों को बंद करवा दिया। अवैध खनन, वनों की कटान और जमीनों के कब्जे पर प्रभावी अंकुश लगाया। बहन-बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। बिना भेदभाव के जिला मुख्यालयों, तहसीलों और गांवों में तय अवधि के अनुसार बिजली दे रहे हैं। 11 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास और 20 लाख लोगों को निश्शुल्क बिजली कनेक्शन दिये। 45 हजार ऐसी जगहों पर पहली बार बिजली पहुंचाई गई और 43 लाख लोगों को राशनकार्ड दिया। फेरी लगाने वालों के स्थाई पुनर्वास का रोडमैप तैयार हो चुका है। इससे सड़कें अतिक्रमण मुक्त होंगी।

धार्मिक आजादी से कोई समझौता नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसी को धार्मिक आजादी से समझौता नहीं करना पड़ेगा। कांवड़ यात्रा में तमाम तरह के प्रतिबंधों के बाबत सुझाव आए। मैंने अफसरों से कहा, यह शिव की यात्रा है, शवयात्रा नहीं। इसमें घंटा, घडिय़ाल, शंख तो बजेंगे ही, शिवभक्तों पर हेलीकाप्टर से फूल भी बरसाए जाएंगे।

लखनऊ को बनाएंगे दुनिया के लिए मॉडल

योगी ने कहा कि लखनऊ प्रदेश के 22 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करता है। यह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का शहर है। मौजूदा गृहमंत्री राजनाथ सिंह यहीं से सांसद हैं। इन सबके साथ प्रदेश के जनता की भावनाओं के अनुरूप हम लखनऊ को दुनिया के लिए मॉडल शहर बनाएंगे। ऐसा शहर जिसकी बुनियादी सुविधाएं बेहतरीन हों। जितने भी नगर निकाय हैं एलइडी लाइटों से उसी तरह जगमग होंगे जैसे छोटी दीपावली के दिन अयोध्या।

इस सबके लिए हमें लोकसभा और विधानसभा चुनावों की तरह निकाय चुनाव में भी आपका स्नेह और सहयोग चाहिए। कार्यक्रम को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद लालजी टंडन, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, महापौर पद की उम्मीदवार संयुक्ता भाटिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्थानीय निकाय चुनाव के प्रभारी प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, मंत्री गोविंद शुक्ला और प्रदेश के प्रदेश के मीडिया संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित आदि मौजूद थे।

Loading...