स्टुअर्ड ब्रॉड के पैरों में स्प्रिंग लगे है, वह मिशन पर थे: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड की तारीफ की है. ब्रॉड ने मंगलवार को टेस्ट में अपने 500 विकेट पूरे किए हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन क्रैग ब्रैथवेट को आउट कर यह मुकाम हासिल किया. इंग्लैंड ने इस मैच को 269 से अपने नाम कर सीरीज 2-1 से जीती.

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड को सीरीज जीतने पर बधाई. जैसा मैंने पहले भी कहा है कि उनके पैरों में स्प्रिंग है और वह एक मिशन पर थे. उन्हें भी 500 टेस्ट विकेट लेने पर बधाई. शानदार उपलब्धि.”

ब्रॉड टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले चौथे तेज गेंदबाज हैं. ब्रॉड से पहले उनके साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन भी टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट हासिल हासिल कर चुके हैं. अब तक टेस्ट क्रिकेट में 7 ही गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने यह शानदार उपलब्धि हासिल की है. इंडिया के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले 616 विकेट के साथ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं.

ब्रॉड की उपलब्धि पर उनके साथ खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने बड़ा दावा किया है. एंडरसन का मानना है कि ब्रॉड उनका रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकते हैं. एंडरसन अब तक टेस्ट क्रिकेट में 589 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. एंडरसन को लगता है कि ब्रॉड अभी तीन से चार साल क्रिकेट और खेल सकते हैं, इसलिए वो बेहद आसानी से उनके रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम में जगह नहीं दी गई थी. लेकिन ब्रॉड ने अगले दो मैचों में 16 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com