कमजोर शुरुआत के बाद बाज़ार में आई तेज़ी

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन बुधवार को सुबह सेंसेक्स और निफ़्टी में अच्छी तेजी देखी गई . हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार -चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.

उल्लेखनीय है कि शुरुआती कमजोरी के बाद इंफोसिस, टीसीएस, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, पावरग्रिड, आईटीसी में खरीददारी बढ़ने से बाजार में तेजी लौटी है. वहीं बैंक, आईटी, मेटल, फार्मा शेयर्स में बढ़त से बाजार को समर्थन मिला है. सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को रुपए की कमजोर शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की गिरावट के साथ 64.05 के स्तर पर खुला है.मंगलवार को रुपया करीब 1 फीसदी टूट गया था.

बता दें कि सकारात्मक वैश्विक संकेतों से बुधवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत सुस्ती के बाद बढ़त में तब्दील हुई. बुधवार को सुबह 10:10 बजे सेंसेक्स 118अंकों की तेजी के साथ 34889पर कारोबार कर रहा है . वहीं निफ़्टी 26 अंक की तेजी के साथ 10727पर कारोबार कर रहा है . इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी देखी गई. बीएसई 118 अंकों की तेजी के साथ 34889पर कारोबार कर रहा है , वहीं एनएसई 26अंक की तेजी के साथ 10727 पर कारोबार कर रहा है .

Loading...