बुंदेलखंड के हर घर में अगस्त 2023 तक नल का पानी पहुंचाने की कोशिशें में लगी योगी सरकार

हर साल सूखे से जूझने वाले यूपी के बुंदेलखंड के हर घर में अगस्त 2023 तक नल का पानी पहुंचाने की कोशिशें पूरी होती दिख रही हैं। सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि सरकार के लगातार प्रयासों से महोबा प्रदेश का ऐसा पहला जिला बनने जा रहा है जिसके हर घर में नल का पानी पहुंच रहा है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन और नमामि गंगे परियोजना की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को हर घर तक नल से जल पहुंचाने के प्रयास को तेज करने संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि वे हर दिन 50 हजार नल कनेक्शन उपलब्ध कराएं।

उन्होंने निर्देश दिया कि झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, जालौन, बांदा, चित्रकूट, मिर्जापुर और सोनभद्र सहित पूरे विंध्य-बुंदेलखंड में अगले दो महीने में हर घर नल से जल उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर नल-हर घर जल के संकल्प के साथ प्रदेश के 2.65 करोड़ ग्रामीण परिवारों को शुद्ध जल मुहैया कराने का महाभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के शुरू होने से पहले महज 5.16 लाख परिवारों को ही नल से पेयजल उपलब्ध था लेकिन लगातार प्रयास से आज एक करोड़ 30 लाख से अधिक परिवारों के लिए पेयजल का सपना साकार हुआ है।

Related Articles

Back to top button