पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम, अगले साल खेलेगी सीरीज, बोर्ड ने की पुष्टि

आयरलैंड ने पुष्टि की है कि उसकी पुरुष टीम 2025 में द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। आयरलैंड की पुरुष टीम का यह पहला दौरा होगा। हालांकि दौरे को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि आयरलैंड का यह दौरा अगले साल अगस्त-सितंबर में होगा। दोनों टीमों के बीच फिलहाल आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई चर्चा
टी20 विश्व कप से पहले आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज हो रही है। क्रिकेट आयरलैंड के चेयरमैन ब्रायन मैकनिस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ अगले साल पाकिस्तान दौरे को लेकर चर्चा की। मैकनिस ने संकेत दिए कि चर्चा स्वस्थ हुई और इस बात पर सहमति बनी कि आयरलैंड अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगा जो उनकी पुरुष टीम का पहला एशिया दौरा होगा।

मैकनिस ने की दौरे की पुष्टि
मैकनिस ने कहा, पीसीबी चेयकमैन नकवी का डबलिन में स्वागत कर खुशी हो रही है और हमने एक सार्थक बैठक की है। पीसीबी चेयरमैन के आयरलैंड में होने की हम सराहना करते हैं और यह दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच मजबूत रिश्ते का संकेत देता है। दोनों के बीच विस्तृत चर्चा हुई जिसमें भविष्य में पुरुष और महिला टीम के दौरे को लेकर बात हुई। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे बीच अगले साल पुरुष टीम के दौरे को लेकर सहमति बनी। यह 2022 में हमारी महिला टीम के ऐतिहासिक दौरे के बाद एक और शानदार उपलब्धि होगी।

Related Articles

Back to top button