रोहित शर्मा के समर्थन में आया ये पूर्व भारतीय कप्तान, फॉर्म में वापसी का जताया भरोसा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके जिसने भारतीय टीम को चिंता में डाल दिया है। आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली हालांकि रोहित के खराब प्रदर्शन से चिंतित नहीं हैं और उन्होंने कहा कि फैंस को भारतीय कप्तान के फॉर्म को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है।

‘रोहित बड़े टूर्नामेंट के खिलाड़ी’
टी20 विश्व कप को देखते हुए गांगुली ने रोहित की सराहना की और उन्हें बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी बताया। इसके अलावा इस पूर्व भारतीय कप्तान ने रोहित और विराट कोहली से इस वैश्विक टूर्नामेंट में पारी का आगाज कराने की मांग दोहराई। गांगुली ने कहा, भारत एक अच्छी टीम है। रोहित टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वह बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। शीर्ष स्तर पर पर वह फॉर्म में लौट आएंगे।

आईपीएल 2024 में खास नहीं रहा रोहित का प्रदर्शन
रोहित ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 13 पारियों में 29.08 के औसत से 349 रन बनाए। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में शतक भी जड़ा, लेकिन मुंबई वो मैच नहीं जीत सकी। पिछले कुछ मैच में रोहित का बल्ला एकदम खामोश रहा और वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए पिछले छह मैचों में 6, 8, 4, 11, 4 और 19 रनों की पारी खेली।

आईपीएल में चल रहा कोहली का बल्ला
एक तरफ जहां रोहित शर्मा रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे, वहीं विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला और वह ऑरेंज कैप की दौड़ में बने हुए हैं। कोहली आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतर रहे हैं। उन्होंने टी20 प्रारूप के अनुसार खुद को ढाला। हालांकि उनके स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठते रहे। कोहली ने 13 मैचों में 66.10 की औसत और 155.16 के स्ट्राइक रेट से 661 रन बनाए जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। कोहली की पारी की बदौलत ही आरसीबी खराब शुरुआत के बाद वापसी करने में सफल रहा।

Related Articles

Back to top button