त्योहार के मौके पर केद्रीय कर्मचारियों के लिए आई ये बड़ी खबर , मोदी सरकार करने जा रही ऐसा…

महंगाई भले बढ़ती जा रही हो लेकिन सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई बढ़ते बढ़ाकर उन्हें बड़ी राहत दे रही है. अब एक और बड़ी खबर आ रही है कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को स्पेशल इंक्रीमेंट दे रही है.

त्योहार के मौके पर मोदी सरकार को यह बड़ा फैसला है. यह इंक्रीमेंट 7वें वेतन आयोग के पे मैट्रिक्‍स के 6 लेवल कर्मचारियों को मिलने वाला है. उनकी सैलरी में इस इंक्रीमेंट से खासी बढ़ोतरी हुई है.

इसमें अधिकारी रक्षा विभाग के अंतर्गत आते हैं. इस संबंध में विभाग में डायरेक्‍टर टी जॉनसन ने बताया है कि लेवल पांच ए, लेवल दस ए, लेवल दस बी, लेवल 12A, लेवल 12B, लेवल 13B के अफसरों को स्‍पेशल इंक्रीमेंट देने का ऐलान किया गया है. इस फैसले से पर्सनल पे में बढ़ोतरी की गई है.

इसमें ऐसे अधिकारियों को चयन किया गया है जो राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल की प्रतियोगिता में शामिल रहे हैं. इन्हें इसके लिए 7वें वेतनमान के तहत यह स्‍पेशल इंक्रीमेंट दिया जा रहा है. रक्षा मंत्रालय ने इसे मान लिया है और सहमति दे दी है. भाग लेने वाले कर्मचारियों को सरकार महत्व देती है. हर विभाग में उनके लिए कोटा तय होता है. उन्हें अलग से स्पोर्ट्स अलाउंस भी दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button