छात्रा को गलत ढंग से छूने पर टीचर के खिलाफ एफआईआर, शुरू हुई जांच

राजस्थान के जयपुर में एक प्राइवेट स्कूल की पूर्व छात्रा ने टीचर के खिलाफ खुद को गलत ढंग से छूने का मुकदमा लिखाया है। फिलहाल आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। शहर के सेक्टर सी के इस नामी स्कूल के खिलाफ पिछले कुछ दिनों में ऐसा दूसरा मामला है। पुलिस के मुताबिक पिछले केस में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही लड़की के अंदर केस दर्ज कराने की हिम्मत पैदा हुई।

अशोक नगर पुलिस थाने के एसएचओ विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि लड़की ने डीसीपी साउथ ऑफिस को चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक यह लड़की 2019-20 के बैच की पासआउट है। जब यह घटना हुई तो छात्रा 12वीं में पढ़ाई कर रही थी। उस दौरान उसका सेशन खत्म होने वाला था इसलिए तब उसने शिकायत नहीं दर्ज कराई थी। हालांकि जब इसी स्कूल के एक अन्य अध्यापक के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई हुई तो इस छात्रा को मामला दर्ज कराने की हिम्मत मिली।

एसएचओ विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि मामले की जांच शुरू हो गई है। जल्द ही इस मामले में लड़की का बयान दर्ज किया जाएगा। एफआईआर के मुताबिक लड़की की उम्र 21 वर्ष है।

हालांकि पहले जब उसने अपने पैरेंट्स को टीचर द्वारा हैरेसमेंट की जानकारी दी थी थी तो उन्होंने मामला आगे न बढ़ाने का फैसला किया था। उधर संयुक्त अभिभावक संघ के प्रवक्ता ने अभिषेक जैन ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक घटना है। इतने नामी स्कूल के एक अन्य अध्यापक का नाम छात्रा के शोषण में आ रहा है। यह दिखाता है कि इतनी महंगी फीस देने के बावजूद हमारे बच्चे इन स्कूलों में सुरक्षित नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button