ऑनलाइन सोना खरीदने के चक्कर में ठगी का शिकार हुआ शख्स, ठगों ने उड़ाए एक लाख 25 हजार रुपये

द्वारका थाना के सबसिटी इलाके में ऑनलाइन गोल्ड ऑफर के लालच में पड़कर एक शख्स ने एक लाख 25 हजार रुपये गंवा दिए. पीड़ित ने साइबर थाना में मामले की शिकायत की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नई दिल्ली: द्वारका थाना के सबसिटी इलाके से ऑनलाइन ठगी का एक नया मामला सामने आया है. जहां ऑनलाइन गोल्ड ऑफर के लालच में पड़कर एक शख्स ने 1,25,000 रुपये गंवा दिए. पीड़ित ने इस मामलें में द्वारका साइबर थाना में FIR दर्ज करवाया है. पुलिस का कहना है कि लगातार जागरूकता अभियान के बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं. अगर आपको भी ऑनलाइन गोल्ड खरीदने पर कोई ऑफर मिल रहा हो तो कृपया इसकी जांच कर लें. कोशिश करें की ज्वेलरी शॉप पर जाकर ही खरीदारी करें.

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ठगी का शिकार होने वाले सख्स की पहचान राजीव वर्मा के रूप में हुई है. जो परिवार के साथ द्वारका मोड़ इलाके में रहता है. कुछ दिन पहले ही उसने फेसबुक पर मनीष कुमार नाम के एक शख्स की आईडी देखी थी. जिसमें ऑनलाइन गोल्ड खरीदने का ऑफर मिल रहा था. पीड़ित ने जैसे ही आईडी पर क्लिक किया. उसे एक कॉल आया कॉल करने वाले ने गोल्ड खरीदने पर अच्छा ऑफर देने की बात कही और बातों में राजीव वर्मा को इस तरह से कन्वेंस कर दिया कि वह उससे सोना खरीदने के लिए तैयार हो गया. और ठग के खाते से 1,25,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए. जौसे ही पैसे ट्रांसफर हुए ठग ने अपना फोन बंद कर दिया.

बैंक अकाउंट की डिटेल निकाल रही पुलिस

पीड़ित ने साइबर थाना में मामले की शिकायत की है. पुलिस का कहना है कि जिस नंबर से कॉल आया था, उसका डिटेल निकाला जा रहा है. बैंक अकाउंट की भी डिटेल निकाली जा रही है. छानबीन के बाद पता चल पाएगा कि अकाउंट किसके नाम पर है. वहीं पुलिस ने लोगों को ऐसे मामले में सतर्क रहने की भी सलाह दी है और कहा है की कोई भी ऑफर देखने के बाद उसकी जांच परख कर लें और कोशिश करें कि इस तरह के मामले में फिजिकली रूप से शॉप पर जाकर ही खरीदारी करें.

Related Articles

Back to top button