Thursday , August 11 2022

टीम इंडिया का तेज गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहा, प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का एक तेज गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहा है. इस खिलाड़ी को अब आने वाले मुकाबलों में प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 5मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है. टीम इंडिया को इसी महीने एशिया कप खेलना है. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का ये आखिरी मौका है, लेकिन ये युवा तेज गेंदबाज इन मौकों को लगातार बर्बाद कर रहा है. इस खिलाड़ी को अब सीरीज के बचे मैचों में प्लेइंग 11 से भी बाहर बैठना पड़ सकता है. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज में पूरी तरह फ्लॉप रहा है. 

इस गेंदबाज ने मौकों को किया बर्बाद

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अभी तक इन तीन टी20 मैचों में एक ही ऐसा भारतीय गेंदबाज है जिसने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. ये तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि आवेश खान हैं. आवेश खान इस सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप नजर आए हैं. उनका ये प्रदर्शन अब बड़ी टेंशन बनने वाला है. वह इस दौरे पर विकेट लेने के लिए जूझ रहे हैं और खूब रन लूटा रहे हैं. आवेश खान वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी रन बचाने में नाकाम रहे हैं. 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने उड़ाई धज्जियां

आवेश खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 15.66 की इकॉनमी से 47 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं किया. आवेश खान आवेश खान इस मैच के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. वहीं इस सीरीज में वह अभी तक खेले दो मैचों में 14.62 की इकॉनमी से 78 रन खर्च कर चुके हैं और 1 ही विकेट हासिल किया है. 

वनडे डेब्यू में ही रहा बिल्कुल फ्लॉप

आवेश खान ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ही अपना वनडे डेब्यू किया था, लेकिन वे इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. आवेश खान ने इस मैच में 6 ओवर गेंदबाजी करते हुए 9.00 की इकॉनमी से 54 रन खर्च किए. आवेश खान इस दौरे पर अभी तक कुल तीन मैच खेल चुके हैं और 1 विकेट ही चटकाने में कामयाब रहे हैं. आवेश का ये खराब प्रदर्शन आने वाले मैचों में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है.

Loading...