कोहली को मिला दादा का साथ…

टीम इंडिया के कप्तान ‘विराट कोहली’ को हाल ही क्रिकेट जगत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का साथ मिला है. शुक्रवार को एक व्यस्त कार्यक्रम में सौरभ ने विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी. बता दे गुरुवार को कोहली ने बीसीसीआई से शिकायत की थी कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए टीम को तैयारी करने के लिए अधिक समय की जरुरत है. कोहली की इस शिकायत पर बीसीसीआई ने उनसे वादा भी किया था कि वे इस पर गंभीरता से विचार-विमर्श करेंगे.कोहली को मिला दादा का साथ...

सौरभ गांगुली ने इस बात पर कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि, “वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है. अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए.” इतना ही नहीं दादा ने कोहली द्वारा ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ 50 इंटरनेशनल सेंचुरी पूरी करने पर उन्हें बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि, “कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकते हैं लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी. विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेंगे, जिनकी संख्या 49 है.”

आगे गांगुली ने कहा कि, “वह अभी 29 साल का है. वह इसके करीब पहुंच जायेगा. उसे फिट रहना होगा. जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे. उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं.” उन्होंने बताया कि, “मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है. उसने नौ वर्षों में 30 शतक बनाये. हालांकि उम्र बढ़ने के साथ यह कठिन हो जायेगा. सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी. विराट कोहली के भी यह मुश्किल होता जायेगा.”

Loading...