Wednesday , January 20 2021

स्मार्टफोन में Trucaller हुआ अपडेट, एक क्लिक में गूगल ड्राइव पर लिया जा सकेगा बैकअप

फेमस कॉलर आईडी Trucaller पर किसी का भी नंबर पता किया जा सकता है। इसमें कॉल हिस्ट्री, ब्लॉक लिस्ट सहित कई फीचर है। हाल ही में इसमें नया फीचर जोड़ा गया है जिसका नाम ‘बैकअप फॉर एंड्रॉयड’ है। इसके तहत अब Trucaller पर सभी जानकारियां गूगल ड्राइव में बैकअप और रिस्टोर करने की सुविधा उपलब्ध होगी।

अगर आप कभी स्मार्टफोन बदलते है तो यह अपडेट आपकी मद दकरेगा। सभी ट्रूकॉलर की सारी डिटेल आपको गूगल ड्राइव पर मिल जाएगी। इसमें अपडेट के बाद बैकअप के लिए एक बटन दिया जाएगा जिससे बैकअप लिया जा सकेगा। इस बटन पर क्लिक करने के बाद सभी कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री, कॉल लॉग, ब्लॉक लिस्ट को किसी फाइल की सेटिंग प्रीफरेंस में जाकर गूगल ड्राइव पर स्टोर किया जा सकेगा।

इसमें बैकअप लेने के लिए ऑप्शन होंगे जिसे यूजर अपने अनुसार सलेक्ट करेंगे। इसके बाद वह डेली, वीकली और मंथली अपना डाटा सेव कर सकेंगे। पिछले सप्ताह Truecaller ने एंड्रॉयड के लिए वन टैप पर ओटीपी कॉपी करने का फीचर दिया था।

इसके अलावा Truecaller में एक ओर फीचर एड किया है जिसका नाम Truecaller contact है। इसकी सहायता से उन नंबर को भी फिर से काम में ले सकते है जिस महीनों पहले आपने सेव भी नहीं किया था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com