फॉर्म में लौटने के लिए शिखर धवन को आज से इंडिया ए के लिए खेलनी होगी वनडे सीरीज

खराब फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास फॉर्म में लौटने का मौका है। दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ बुधवार को वे पांच मैचों की अनौपचारिक वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत-ए के लिए खेलेंगे। इसके बाद वे पांचवे वनडे मैच में भी टीम इंडिया ए के लिए खेलते नज़र आएंगे, जिसमें उनका इरादा अपनी लय फिर से हासिल करने का होगा।

दरअसल, बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को चोटिल हरफनमौला विजय शंकर की जगह इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है। शिखर धवन विश्व कप के दौरान हाथ में हुए फ्रैक्चर से उबरने के बाद पिछले पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में 65 रन ही बना सके, जिसमें तीन टी-20 और दो वनडे शामिल थे, जो शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के दौरे पर खेले।

भारत की सीनियर टीम को 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। लिहाजा, शिखर धवनन का इरादा खोई फॉर्म हासिल करने का होगा। साथ ही साथ टीम में अपना स्थान बनाए रखने का भी होगा, क्योंकि वे टेस्ट टीम से पहले ही बाहर हो चुके हैं और वनडे भारतीय टीम इस साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में खेलेगी। इस बीच भारत को कुछ एक टी20 सीरीज खेलनी हैं।

चौथे मैच में मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर कप्तानी करेंगे। सीरीज में 3-0 की अजेय बढत बना चुकी भारत-ए की टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। संजू सैमसन विकेटकीपिंग में इशान किशन की जगह लेंगे। शुभमन गिल के लिए भी यह अहम मैच होगा, जो पहले दो मैचों में नहीं चल सके और तीसरे से बाहर रहे।

मुंबई के शिवम दुबे ने दोनों मैचों में प्रभावित किया है। वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे। दक्षिण अफ्रीका-ए की कप्तानी तेंबा बावुमा कर रहे हैं और उसके पास रजा हेंडरिक्स, जॉर्ज लिंडे, तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे और जूनियर डाला जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com