Wednesday , November 25 2020

शपथ ग्रहण समारोह आज, 100 साल बाद लखनऊ में महिला महापौर

लखनऊ. राजधानी की पहली महिला मेयर समेत नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में जीते उम्मीदवारों को आज पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन सभी नगर निकाय अपने स्तर पर करेंगे। प्रभारी मंत्रियों को भी अपने प्रभार वाले जिलों के समारोह में शामिल होना है।

शपथ ग्रहण समारोह आज, 100 साल बाद लखनऊ में महिला महापौर

-नगर निकायों के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश और केंद्र सरकार के मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।
-लखनऊ में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, मंत्री सुरेश खन्ना, राजेश अग्रवाल व आशुतोष टंडन, बरेली नगर निगम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार शामिल होंगे।

निकाय चुनावों में बीजेपी बंपर जीत

-उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगम, 198 नगरपालिका और 438 नगर पंचायतों के चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को घोषित किए गए थे। 16 नगर निगमों में से 14 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, जबकि 2 पर बीएसपी को जीत हासिल हुई थी।
-नगरपालिका और नगर पंचायतों में भी बीजेपी आगे रही। इन नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार, बीजेपी वर्कर्स और यूपी के वोटर्स को बधाई दी थी।

लखनऊ में पहली महिला मेयर

-लखनऊ नगर मिगम से बीजेपी की संयुक्ता भाटिया ने जीत दर्ज की है। नवाबों के शहर को 100 साल में पहली बार महिला मेयर मिली है। लखनऊ में 1916 में म्युनिसिपल एक्ट बना था, तब से अब तक यहां पुरुष मेयर चुने गए थे। इस सीट के लिए संयुक्ता भाटिया ने समाजवादी पार्टी की मीरा वर्धन और बहुजन समाजवादी पार्टी की बुलबुल गोडियाल को चुनाव हराया था।

सीएम योगी के गढ़ में बीजेपी की जीत

-सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में मेयर पद पर लगातार तीसरी बार हैट्रिक लगाते हुए बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। यहां से बीजेपी के सीताराम जायसवाल मेयर चुगे गए हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com