Friday , December 4 2020

गुजरात विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- अन्नदाता के साथ सौतेला व्यवहार क्यों?

अहमदाबाद| गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम समाप्त हो जायेगा. इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोज पीएम मोदी से एक सवाल पूछ रहे हैं. गुरुवार सुबह राहुल ने अपना 9वां सवाल पूछा.गुजरात विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- अन्नदाता के साथ सौतेला व्यवहार क्यों?

राहुल ने ट्वीट कर पूछा, ‘न की कर्ज़ माफ़ी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम, खेती पर गब्बर सिंह की मार, छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार, PM साहब बतायें, खेडुत के साथ क्यों इतना सौतेला व्यवहार?’

राहुल गांधी द्वारा पीएम को पूछे गए सवालों पर आज कांग्रेस पार्टी कई जगह प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी से सवाल करेगी. कांग्रेस ने इसके जरिए सत्तारूढ़ दल को घेरने की योजना बनाई है.

बता दें कि शनिवार को सूबे में पहले चरण का मतदान होगा. इस चरण में विधानसभा की 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है.

अरब सागर तट पर स्थित सौराष्ट्र में राज्य के 11 जिले आते है. कच्छ सबसे बड़ा जिला है जिसमें 10 तालुक, 939 गांव और छह नगर पालिकाएं आती है. राज्य में वर्ष 2012 में हुए विधानसभा चुनावों में सौराष्ट्र और कच्छ की 58 सीटों में से भाजपा ने 35 सीटें जीती थी और कांग्रेस ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी. शेष तीन सीटों में से दो सीटें गुजरात परिवर्तन पार्टी और एक सीट राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने जीती थीं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com