Friday , January 15 2021

ताज का दीदार करने पहुंचे कनाडाई PM को याद आया 35 साल पुराना दौरा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत के सात दिवसीय दौरे पर हैं. रविवार को ट्रूडो ने अपने परिवार के साथ मोहब्बत की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल का दौरा किया. ट्रूडो ने इस दौरान वहां की विजिटर बुक में अपना अनुभव साझा किया.

ट्रूडो ने बताया कि उनकी इस यात्रा ने उन्हें अपने पिता के साथ 1983 दौरे की याद दिला दी है. ट्रूडो के पिता पियरे ट्रूडो उस दौरान कनाडा के प्रीमियर थे. ट्रूडो ने कहा कि करीब 35 साल पहले जब मैं 11 साल का था, तो अपने पिता के साथ भारत दौरे पर आया था. उस दौरान भी मैं नई दिल्ली से ताजमहल का दौरा करने गया था.

उन्होंने कहा कि मेरे पिता जब अपने बिज़ी शेड्यूल के कारण मेरे साथ नहीं आ पाए थे, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपने बच्चों के साथ आ पाया हूं. जस्टिन ट्रूडो के पिता 1968 से 1984 के बीच दो बार कनाडा के प्रधानमंत्री रहे हैं.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के ताजमहल भ्रमण के लिए सुबह 9.40 से 11.40 तक ताजमहल के प्रवेश द्वार आम पर्यटकों के लिए बंद रहे. ताजमहल की तीनों टिकट खिड़कियां बंद कर दी गईं थी.

 आपको बता दें कि कनाडा में भारतीय मूल के 14 लाख लोग रहते हैं. मोदी 23 फरवरी को ट्रूडो के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और इस दौरान कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. अपनी भारत यात्रा के दौरान टड्रो आगरा के अलावा मुंबई और अमृतसर भी जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले अप्रैल 2015 में कनाडा का दौरा किया था.
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com