Sunday , January 24 2021

शादीशुदा औरतें इन 7 वजहों से अपने पति को देती हैं धोखा, चौंक जाएंगे जानकर

वैसे तो हमारे देश में शादी को एक पवित्र रिश्ता माना जाता है। पति-पत्नी के रिश्ते को लेकर यह तक भी कहा जाता है कि यह 7 जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गये हैं, लेकिन आजकल तो यह रिश्ता एक जन्म में भी ठीक से नहीं चल पाता है। पिछले काफी समय से तलाक के केस बढ़ गये हैं। रिलेशनशिप में पार्टनर्स दो पहियों की तरह होते हैं।  दोनों में से अगर एक भी जरा सा लड़खड़ाए तो बैलेंस बिगड़ जाता है। इसलिए रिश्ते की गाड़ी को चलाने के लिए दोनों पार्टनर्स का ठीक होना जरूरी है। कोई भी किसी को जान-बुझकर धोखा नहीं देना चाहता है। इसके पीछे कुछ न कुछ कारण होते हैं। आज हम आपको औरत द्वारा अपने पति को धोखा देने के कुछ कारण बता रहे हैं। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या है वो वजह.

घरेलू हिंसा
शादी के बाद पति-पत्नी दोनों के लिए ही एक नये जीवन की शुरूआत होती है। जिस घर में पति घरेलू हिंसा को अंजाम देता है, वहां पत्नी की जिंदगी में कोई भी आसानी से एंट्री ले सकता है। जहां से भी पत्नी को इमोशनल सपेार्ट मिलेगा, वह वहां खिची चली जाएगी। वैसे भी आज के जमाने में ज्यादातर महिलाएं आत्मनिर्भर होती हैं और उनके लिए उनका स्वाभिमान सबसे पहले होता है।

शारीरिक संतुष्टि का ना मिलना
शादी के बाद महिला को शारीरिक संतुष्टि नहीं मिलने पर कई बार महिला का किसी और के साथ अफेयर होने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है। क्योंकि शारीरिक संतुष्टि दोनों पार्टनर्स के लिए अहम होती है। तो जब महिला अपने पार्टनर से सैटिसफाई नहीं हो पाती तो वह अपनी भूख मिटाने के लिए कोई दूसरा रास्ता अपना लेती है।

विचारों में भेदभाव
अगर पति-पत्नी के विचार आपस में नहीं मिलते तो पत्नी दूसरे पुरुष के प्रति आकर्षित होने लगती है। इस वजह से भी कई बार महिलाएं अपने पति को धोखा देती है।

शेयरिंग
हर औरत चाहती है कि उसके लाइफ में कोई हो जिससे वो अपनी सारी बातें शेयर कर सके। अगर आपके रिश्ते में बातचीत का अभाव है या आप अपनी बाते शेयर नहीं करते तो समय रहते संभल जाइए।

शक
अगर आप अपनी पत्नी पर शक करते हैं तो हम आपको बता दें कि ऐसा करके आप अपनी पत्नी को धोखा देने के लिए उकसाते हैं। ऐसा बिलकुल भी न करें।

टाइम ना दे पाना
भागदौड़ भरी इस जिंदगी में कई बार ऐसा होता है पति अपनी पत्नी को टाइम नहीं दे पाते हैं। कई रिश्तों में टकरार की यही वजह सामने आई है कि पति के पास तो टाइम नहीं तो पति की अनुपस्थिति में घर में कोई और ही आता जाता रहता है, क्योंकि अकेलापन किसी को भी अच्छा नहीं लगता है।

अहमियत ना मिलना
हर महिलाओं को अपने पति से अहमियत और अपनापन की उम्मीद होती हैं और जब उसे वह अपने पति से नहीं मिल पाती तो उसको जहां से अहमियत और अपनापन मिलता है वह उस तरफ खीची चली जाती हैं। यही वजह है कि उसके मन में धोखे का ख्याल आता है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com