Wednesday , April 14 2021

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लगवाई कोरोना वैक्सीन…

देशभर में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है.

शास्त्री को अहमदाबाद के अपोलो हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई. इस बात की जानकारी शास्त्री ने ट्विटर के जरिए दी है. साथ ही उन्होंने वैज्ञानिकों और हॉस्पिटल की मेडिकल टीम की सराहना की है.

रवि शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली. महामारी के खिलाफ भारत को सशक्त बनाने के लिए चिकित्सकों और वैज्ञानिकों का धन्यवाद.‌ अपोलो हॉस्पिटल में कांताबेन और उनकी टीम से काफी प्रभावित हुआ हूं.’

भारत में सोमवार से दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई, जिसमें इसके दायरे को बढ़ाते हुए वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से अधिक आयु के लोगों को भी टीके लगाए जा रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने पुष्टि की है कि भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के किसी अन्य सदस्य को टीका नहीं लगाया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम यहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रही है. चौथा और अंतिम टेस्ट अहमदाबाद में गुरुवार से खेला जाएगा. भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है.

58 साल के रवि शास्त्री में अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को नए मुकाम तक पहुंचाया है. शास्त्री को 2017 में टीम इंडिया का मुख्य कोच चुना गया था. उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दो बार टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही है. रवि शास्त्री 2014 से 2016 तक  टीम इंडिया के डायरेक्टर भी रह चुके हैं.

रवि शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट मैचों में 3,830 रन बनाने के साथ ही 151 विकेट भी लिए. टेस्ट मैचों में उन्होंने 11 शतक और 12 अर्धशतक लगाए. रवि शास्त्री ने 150 वनडे इंटरनेशनल में 3,108 रन बनाए और 129 विकेट भी निकाले. उन्होंने वनडे मैचों में 4 शतक जमाए, साथ ही 18 अर्धशतक भी लगाए

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com