उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपने संबोधन में आपत्तिजनक शब्द का किया इस्तेमाल, हंस पड़े लोग

अमेरिका की राष्ट्रपति कमला हैरिस एशियाई अमेरिका लोगों से बातचीत के दौरान आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर गईं। हालांकि तुरंत उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली थी। अमेरिका की पहली भारतीय-अमेरिकी और अफ्रीकी-अमेरिकी मूल की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम कई उपलब्धियां दर्ज हैं। अपनी उपलब्धियों पर बात करते हुए कमला हैरिस आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर गईं।

कमला हैरिस ने किया आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल
कमला हैरिस सोमवार को एशियन पैसिफिक इंस्टीट्यूट फॉर कांग्रेसनल स्टडीज के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस कार्यक्रम के दौरान हास्य अभिनेता जिमी ओ यंग ने कमला हैरिस के साथ बातचीत की। इस दौरान यंग ने कमला हैरिस से पहली एशियाई मूल की उपराष्ट्रपति बनने के अनुभव के बारे में सवाल किया। इस पर कमला हैरिस ने कहा कि ‘मेरी मां कहा करतीं थी कि किसी को भी ये मत बताने देना कि तुम कौन हो, बल्कि तुम उन्हें बताना कि तुम कौन हो। आपको पता होना चाहिए कि कई बार लोग आपके लिए दरवाजे खोलते हैं, लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता तो आपको उन दरवाजों को लात मारकर गिरा देना चाहिए।’

कमला हैरिस बोलीं- मेरे जीवन पर मां का प्रभाव बहुत ज्यादा
जब कमला हैरिस ने दरवाजा तोड़ने की बात कही, उसी दौरान वह आपत्तिजनत शब्द का इस्तेमाल कर गईं। हालांकि उन्होंने तुरंत ही अपनी भाषा के लिए माफी मांग ली, लेकिन कमला हैरिस की बात सुनकर वहां मौजूद लोग जमकर हंसे। कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन भारतीय मूल की थीं और वह चेन्नई से अमेरिका पहुंची थीं। कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस जमैका मूल के थे।

Related Articles

Back to top button