‘इज्जत कमानी पड़ती है’, प्लेऑफ का सफर खत्म होने के बाद धोनी ने कही दिल जीत लेने वाली बात, जानें

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का सफर समाप्त हो चुका है। आरसीबी ने 18 मई को बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में टीम को करारी शिकस्त दी और प्लेऑफ में जगह बनाई। इस मैच के बाद धोनी का एक बयान काफी चर्चाओं में बना हुआ है। उन्होंने कहा, “एक कप्तान के रूप में इज्जत कमानी पड़ती है।” धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने पांच बार आईपीएल के इतिहास अपने नाम किया। हालांकि, यह सीजन टीम के लिए कुछ खास नहीं रहा।

इस बीच धोनी का एक बयान काफी चर्चाओं में हैं जिसमें वह कप्तानी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। दरअसल, दुबई आई 103.8 से खास बातचीत के दौरान धोनी ने दिल जीत लेने वाली बात कही। उन्होंने कहा, “एक लीडर के तौर पर आपको इज्जत कमानी पड़ी है। आप लोगों को आदेश देकर इज्जत हासिल नहीं कर सकते। इज्जत आपको कमानी ही होगी। आपको उदाहरण देकर खुद को साबित करना होता है। कामयाबी के वक्त तो आप बता सकते हैं कि हमें ये करना चाहिए लेकिन जब मुश्किल समय आता है तो वो मौका होता है जब आपके व्यवहार में कोई फर्क नहीं आना चाहिए। वो समय होता है जब आप इज्जत हासिल करते हैं।”

चेपॉक में थाला ने लिया था ‘लैप ऑफ ऑनर’
चेन्नई ने अपने घर में आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था। चेपॉक में पांच विकेट से जीत के बाद लैप ऑफ ऑनर लिया था। उन्होंने साथी खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम के चक्कर लगाए और टीम को हमेशा समर्थन देने के लिए फैंस का आभार भी जताया था। इस दौरान थाला का साथ देने के लिए ‘चिन्ना थाला’ सुरेश रैना भी मौजूद रहे थे। वहीं, टीम मैनेजमेंट ने सभी खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक पहनाया था। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

Related Articles

Back to top button