स्थानीय चुनावों में सत्तारूढ़ दल का बुरा प्रदर्शन, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बोले- हम कड़ी मेहनत करेंगे

ब्रिटेन के स्थानीय चुनाव में इस साल सत्तारूढ़ दल का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। नतीजों के बाद प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का बयान सामने आया है। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि वे हमेशा की तरह और कड़ी मेहनत करेंगे। चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी के नेताओं को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि पार्टी के हाथ से वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र का मेयर पद भी निकल गया, जिसे कंजर्वेटिव पार्टी का गढ़ कहा जाता था। इन चुनाव नतीजों को 40 साल में कंजर्वेटिव पार्टी का सबसे बुरा प्रदर्शन बताया जा रहा है।

देश के बेहतर भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करेंगे
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मिडलैंड्स के लोकप्रिय मेयर एंडी स्ट्रीट पुनर्मतगणना में लेबर नेता रिचर्ड पार्कर से मात्र 1508 वोटों से हार गए। हालांकि, पार्टी को बेन हाउचेन के टीज वैली से मेयर पद जीतने से थोड़ी राहत जरूर मिली है। वेस्ट मिडलैंड्स के परिणामों पर सुनक ने कहा कि क्षेत्र में सर्वोत्तम सेवाएं और निवेश आकर्षित करने के ट्रैक रिकॉर्ड के बाद भी स्ट्रीट का हारना निराशाजनक है। हालांकि, परिणामों के कारण क्षेत्र में प्रगति प्रभावित नहीं होगी बल्कि परिणामों से प्रगति का मेरा संकल्प दोगुना जरूर हो गया है। हम लेबर पार्टी से लड़ाई जारी रखेंगे और देश के बेहतर भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। वहीं, परिणामों पर विपक्षी नेता सर कीर स्टार्मर ने लेबर पार्टी के जीत की सराहना की है।

तीसरी बार मेयर बने सादिक खान
पाकिस्तानी मूल के नेता सादिक खान ने शनिवार को इतिहास रचा। उन्होंने लंदन के मेयर पद पर तीसरी बार जीत दर्ज की। लेबर पार्टी के नेता खान ने 43.7 फीसदी मत हासिल कर अपनी कंजर्वेटिव प्रतिद्वंद्वी सुसैन हॉल को हराया। उन्हें 2016 के मेयर चुनाव की तुलना में 11 फीसदी अधिक मत मिले। मेयर पद के कुल 13 उम्मीदवारों में से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ रहे दिल्ली में जन्मे कारोबारी तरुण गुलाटी को कुल 24,702 वोट मिले और वह दसवें स्थान पर रहे। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उन्होंने लंदन की जनता का आभार जताया और कहा कि वह हर लंदनवासी के लिए एक सुरक्षित हरियाली वाले शहर को बनाने में अथक प्रयास करेंगे।

Related Articles

Back to top button