टी20 विश्व कप से पहले ही भारत-पाकिस्तान आमने-सामने, अफरीदी के फोन कॉल के बाद रैना ने पोस्ट किया डिलीट

टी20 विश्व कप को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन का वक्त बचा है। इस टूर्नामेंट में फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच नौ जून को होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच से पहले ही भारत और पाकिस्तान को दो दिग्गज क्रिकेटर आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल, सुरेश रैना ने पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के संन्यास को लेकर तंज कसा था। इसके बाद दोनों में विवाद हुआ था। हालांकि, अब दोनों ने इस मसले को सुलझा लिया है और अफरीदी ने रैना को लेकर बयान भी दिया है।

क्या है पूरा विवाद?
दरअसल, रैना ने अफरीदी के रिटायरमेंट से वापस आने को लेकर तंज कसा था। आईपीएल 2024 के एक मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने रैना से पूछा था कि क्या वह संन्यास से वापसी करेंगे और देश के लिए फिर से खेलेंगे? इसके जवाब में दिग्गज रैना ने कहा था- ‘उनका नाम सुरेश रैना है। वह शाहिद अफरीदी नहीं हैं।’ रैना का यह बयान सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया था। पाकिस्तानी फैंस रैना के इस बयान से नाराज हो गए थे और उन्होंने रैना को सोशल मीडिया पर टैग कर अनाफ शनाफ बोलना भी शुरू कर दिया था।

रैना ने दिया था मुंहतोड़ जवाब
इसी बीच अफरीदी को आईसीसी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए एंबेसडर नियुक्ति किया। इसके बाद इमरान सिद्दिकी नाम के एक पाकिस्तानी पत्रकार ने रैना को टैग करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- आईसीसी ने शाहिद अफरीदी को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए एंबेसडर नियुक्त किया है। हैलो सुरेश रैना? जवाब में रैना ने उस ट्वीट री-शेयर कर लिखा- ‘मैं भले ही आईसीसी एंबेसडर नहीं हूं, लेकिन मेरे पास अपने घर में 2011 विश्व कप है। आपको मोहाली में खेला गया मैच याद है? मुझे उम्मीद है कि उस मैच की कड़वी यादें आपको परेशान करती होंगी।’ दरअसल, भारत ने 2011 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी।

Related Articles

Back to top button