यहूदी विरोधी विवाद को लेकर बढ़ा पुलिस प्रमुख मार्क राउली पर इस्तीफे का दबाव, ब्रेवरमैन ने भी की मांग

पश्चिमी एशिया में जारी युद्ध का असर यूरोपीय देशों में भी हो रहा है। रविवार को लंदन में फलस्तीन के समर्थन में विरोध मार्च आयोजित किए जा रहे हैं। इन सबके बीच, इन प्रदर्शनों से निपटने के लिए पुलिस बल के तरीके को लेकर स्कॉटलैंड यार्ड प्रमुख सर मार्क राउली पर इस्तीफे का दबाव बढ़ रहा है। ब्रिटेन की पूर्व गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन ने भी उनके इस्तीफे की मांग की है। ब्रेवरमैन ने उन पर यहूदी विरोधियों के साहस को बढ़ाने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है।

ब्रिटेन के सबसे बड़े पुलिस बल द्वारा एक यहूदी विरोधी प्रचारक को खुले तौर पर यहूदी कहने के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर सर मार्क राउली निशाने पर हैं। हालांकि राउली ने इसे लेकर व्यक्तिगत रूप से दो बार बल की ओर से माफी मांगी है। इस बीच,अब उन्हें ब्रिटेन के पुलिस मंत्री क्रिस फिलिप के साथ बैठक के लिए बुलाया गया है। क्रिस फिलिप ने इससे पहले कहा था कि वे फलस्तीन समर्थक रैलियों में प्रदर्शनकारियों से निपटने के पुलिस बल के तरीके को लेकर चिंतित हैं।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहायक आयुक्त मैट ट्विस्ट ने इस बारे में कहा कि हमारे एक अधिकारी द्वारा खुले तौर पर यहूदी शब्द का उपयोग बेहद खेदजनक है। यह शब्दों का एक खराब चयन था। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि इसका कोई इरादा नहीं था। हम जानते हैं कि इससे लोगों को ठेस पहुंचेगी। इसके लिए हम क्षमा चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button