एयरलाइन की लापरवाही, शव छोड़ सैकड़ों किमी दूर पहुंचा विमान; स्कर्दू में आहत माता-पिता का हंगामा

पाकिस्तान से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक विमान के कर्मचारी एक छह साल के बच्चे का शव जमीन पर ही पड़ा छोड़ गए। दरअसल, इस्लामाबाद से स्कर्दू जा रहे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के कर्मचारी छह साल के बच्चे का शव विमान में ही रखना भूल गए। जबकि इस बात से अनजान माता-पिता ने उड़ान भर ली थी। जब माता-पिता स्कर्दू पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनके बच्चे का शव इस्लामाबाद के हवाई अड्डे पर ही रह गया है, यह सुनते ही वह बेहोश हो गए।

बच्चे को था ट्यूमर
खारमांग जिले के कात्शी गांव का रहने वाला मुजतबा ट्यूमर से जूझ रहा था। शुरुआत में उसका इलाज स्कर्दू में किया गया। बाद में उसे इलाज के लिए रावलपिंडी भेजा गया, जहां वह कई हफ्तों तक बेनजीर भुट्टो अस्पताल में भर्ती रहा। हालांकि, मुजतबा को बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत हो गई।

कात्शी लाना चाहते थे शव
बच्चे की मौत पर माता-पिता को गहरा सदमा लगा। वह बेटे के शव को दफनाने के लिए अपने गांव कात्शी लाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने पीआईए के विमान से यात्रा करने का फैसला लिया, जो शुक्रवार को उड़ान भरने वाली थी। शुक्रवार को माता-पिता अपने बेटे का शव लेकर हवाईअड्डे पर पहुंचे। उन्होंने सभी औपचारिकताएं पूरी कीं।

मृत बच्चे के एक रिश्तेदार इब्राहिम असदी ने बताया कि परिवार के सुबह नौ बजे के निर्धारित प्रस्थान में देरी हुई, जिससे उनका प्रस्थान दोपहर एक बजे तक बढ़ गया। उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि इस देरी के बीच एक गंभीर गलती हुई है। एक ऐसी गलती जो स्कर्दू पहुंचने पर उन्हें तोड़कर रख देगी।

माता-पिता फूट-फूटकर रोए
स्कर्दू हवाई अड्डे पर दो बजे माता-पिता को इस बात का पता लगा कि उनके बेटे का शव इस्लामाबाद में ही रह गया है। यह जानते ही माता-पिता फूट-फूटकर रोने लगे। हवाईअड्डे पर चीख पूकार मच गई। गुस्से से आग बबूला परिवार ने एयरलाइन प्रबंधन से जवाबदेही और न्याय की मांग की।

Related Articles

Back to top button