Monday , September 26 2022

इन तरीकों से दूर करें अपनी पीठ का कालापन

खूबसूरत और आकर्षक पीठ आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लगाने का काम करती है. पर ज़्यादातर लडकियां अपनी पीठ पर ध्यान नहीं देती हैं जिसके कारण उनकी पीठ का रंग काला हो जाता है. और पीठ अपना आकर्षण खो बैठती है. पर अगर आप अपने पुरे व्यक्तित्व को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए चेहरे की सुंदरता के साथ साथ पीठ की सुंदरता को बनाएं रखना भी बहुत ज्यादा जरूरी है. क्योकि जब आप साडी पहनती हैं तो आपकी काली पीठ आपकी पूरी खूबसूरती को ख़राब कर सकती है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी पीठ के कालेपन को दूर कर सकती हैं.

1- एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से आप अपनी पीठ के कालेपन को आसानी से दूर कर सकती हैं इसके लिए एलोवेरा जेल को अपनी पीठ पर लगाकर एक  घंटे के लिए छोड़ दें और फिर इसे पानी से इसे साफ कर ले, अगर आप नियमित रूप से ऐसा करती हैं तो इससे आपकी पीठ का रंग धीरे धीरे साफ़ होने लगेगा.

2-  अपनी पीठ के कालेपन को दूर करने के लिए बादाम के तेल को हल्का गर्म करके अपनी पीठ की मसाज करें, ऐसा करने से  पीठ का कालापन दूर हो जायेगा और साथ ही कोशिकाओं में रक्त का संचरण भी अच्छे से होने लगेगा, ऐसा करने से पीठ साफ होने के साथ साथ चमकदार व आकर्षक भी दिखने लगेगी.

3- आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग के गुण मौजूद होते है जिससे ये स्किन के कालेपन को दूर करने में मदद करता है, आलू के रस को अपनी पीठ पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी स्किन साफ़ होगी और उसमे निखार भी आएगा.

Loading...