नोएडा में HDFC बैंक ने खोला स्टार्टअप के लिए स्मार्टअप जोन, मिलेंगी ये सुविधाएं

प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने स्टार्टअप कंपनियों को सुविधा देने के लिए स्मार्टअप जोन और पोर्टल की शुरुआत की है। बैंक देश भर के प्रमुख शहरों में इस तरह के जोन खोल रहा है, जहां खास प्रशिक्षण के बाद स्टॉफ को नियुक्त किया जा रहा है।नोएडा में HDFC बैंक ने खोला स्टार्टअप के लिए स्मार्टअप जोन, मिलेंगी ये सुविधाएं

यूपी के नोएडा में मिलेगी सुविधा

बैंक ने दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में भी गुरुवार को इस तरह की सुविधा को शुरू किया है। दिल्ली से सटे होने के कारण नोएडा एक बहुत बड़ा इंडस्ट्रियल जोन है, जहां पर कई बड़ी कंपनियों के साथ-साथ छोटी कंपनियां भी रोजाना खुलती रहती हैं। इसलिए नोएडा में बैंक नए उद्यमियों को सभी तरह की सहायता उपलब्ध कराएगा। बैंक ने नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित अंसल फॉर्च्यून आर्केड की ब्रांच में इस तरह की सर्विस को शुरू किया है।

दिल्ली में बैंक ने खोला था पहला स्मार्टअप जोन

बैंक ने दिल्ली में सबसे पहले अपना स्मार्ट अप जोन खोला। इसके बाद देश भर के 30 शहरों में मौजूद 65 ब्रांचों में इस तरह का जोन बनाया जा रहा है। इस तरह के जोन टियर टू और थ्री शहरों में भी खोले जाएंगे जो स्टार्टअप जोन हब बनाए गए हैं।

नोएडा में हैं 2000 स्टार्टअप कंपनियां

बैंक के जोनल हेड श्रीनिवास मूर्ति और मोगली लैब्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की डायरेक्टर फाइनेंस सुचिता गुप्ता ने बताया कि अकेले नोएडा में दो हजार से अधिक स्टार्टअप जोन हैं, जो कि पूरे यूपी में सबसे ज्यादा हैं। ऐसे स्टार्टअप को बैंक अपनी तरफ से पार्टनर बनाने की पहल करेगा। यहां बना स्मार्टअप जोन नोएडा ही नहीं, बल्कि पूरे यूपी से आने वाले लोगों की मदद करेगा।

 
Loading...