Monday , September 26 2022

अब ट्विटर के इस नए फीचर से फोटो ऑटोमेटिक नहीं होगी क्रॉप

अभी तक ट्विटर पर फोटो शेयर करने में जो असुविधा थी वो यही कि यहां फोटो शेयर करने पर पूरी फोटो नहीं आती।  इसमें ऑटोमेटिक फोटो क्रॉप करने वाला फीचर है जिससे फोटो का महत्वपूर्ण हिस्सा कट जाता है। ट्विटर ने यूजर की इस समस्या को देखते हुए इसमें बदलाव करने की सोची है। अब ट्विटर पर यूजर आसानी से फोटो शेयर कर पाएंगे।

उनकी शेयर की गई फोटो का हिस्सा नहीं कटेगा बल्कि उसे अच्छे से डिस्प्ले किया जाएगा। अब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से ट्विटर अपने फोटो टूल फीचर को स्मार्ट बनाने जा रहा है। लंबे समय से इस पर काम किया जा रहा है । ट्विटर के इस नए फोटो टूल फीचर के आने के बाद इससे पता लग जाएगा कि फोटो का कौनसा हिस्सा ट्वीट में डिस्प्ले होना चाहिए।

ट्विटर ने अपने ब्लॉग में इस नए फीचर की कार्यप्रणाली भी समझाई है जिससे यूजर इस टेक्नोलॉजी को काम में ले पाएंगे। आपको बता दें कि  ट्विटर ने साल 2011 में ट्विटर पर फोटो शेयर करने की सुविधा दी थी। उस समय से ही फोटो क्रॉपिंग फीचर भी है। यूजर को फोटो क्रॉपिंग फीचर से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इसलिए ट्विटर ने नया फीचर लाकर यूजर को पूरी फोटो शेयर करने की सुविधा दी है। अब ट्विटर का फोटो क्रॉपिंग टूल फोटो के सबसे खास और जरूरी हिस्से को डिस्प्ले करेगा, ताकि लोग उस फोटो पर क्लिक कर सके। कम समय में इस टूल के जरिए आपकी तस्वीर का सबसे आकर्षक हिस्सा पता लगाया जा सके।

Loading...