नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जनवरी के आखिरी रविवार को रेडियो पर ‘मन की बात’ करेंगे. ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 40वीं कड़ी के साथ यह इस साल का उनका पहला कार्यक्रम होगा. रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी अपने विचार देश की जनता से साझा करेंगे. 

आज सुबह 11 बजे से इस कार्यक्रम को रेडियो पर सुना जा सकेगा. ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए देश भर से लोग अपने सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साझा करते हैं. चुने हुए कुछ विचारों को कार्यक्रम में शामिल किया जाता है. पिछले कार्यक्रम में उन्होंने महिलाओं के मुद्दे को उठाया था.

‘मन की बात’ कार्यक्रम को रेडियो के अलावा सभी न्यूज चैनलों पर सुना जा सकेगा. इसके बाद रेडियो के अन्य स्टेशनों पर इसका स्थानीय भाषाओं में प्रसारण किया जाएगा. कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा दूरदर्शन समाचार के यू-ट्यूब चैनलों पर भी यह उपलब्‍ध रहेगा. गौरतलब है ‘मन की बात’ आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक कार्यक्रम है, जिसके जरिए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के नागरिकों को संबोधित करते हैं. इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्तूबर 2014 को किया गया था.