Monday , September 26 2022

एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से दूर हो जाती है वैक्सिंग की जलन और दर्द

फैशन के बदलते इस दौर में हर लड़की को अपने आप को मेनटेन रखना बहुत ज़रूरी होता है, आज के समय में सिर्फ अच्छे कपडे पहनने से बात नहीं बनती है बल्कि अच्छे कपड़ों के साथ अच्छी स्किन  का होना भी बहुत ज़रूरी होता है, अपनी कसीं को साफ़ और खूबसूरत दिखाने के लिए लडकियां वैक्सिंग करवाती हैं. वैक्सिंग करवाने से बॉडी के अनचाहे बाल हट जाते हैं और स्किन सॉफ्ट हो जाती है. पर वैक्सिंग करवाने में बहुत दर्द होता है, और कई बार तो वैक्सिंग के कारण स्किन में लाल रेशेज भी पड जाते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने वैक्सिंग के दर्द को कम कर सकती हैं.

1- जब भी आपको वैक्सिंग करवानी हो तो उसके पहले ठंडे पानी की जगह गुनगुने पानी से नहाएं. अगर आप गुनगुने पानी से नहायेंगी तो इससे आपके स्किन के पोर्स खुल जाएंगे. और आपकी स्किन की ऊपरी परत सॉफ्ट हो जाएगी. जिससे वैक्सिंग करवाने में दर्द नहीं होगा.

2- कभी भी वैक्सिंग करवाने से पहले कॉफी का सेवन न करें. ऐसा करने से आपको वैक्सिंग के दर्द से छुटकारा मिलेगा.

3- वैक्सिंग करवाते वक़्त हमेशा ढ़ीले कपड़े पहने ऐसा करने से आपको वैक्सिंग के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी. वैक्सिंग करवाने के कुछ समय तक स्किन सेंसटिव  रहती हैं. अगर आप ऐसे में टाइट कपडे पहनेंगी तो इससे आपको स्किन पर खुजली या कोई अन्य परेशानी हो सकती हैं.

4- वैक्सिंग करने के बाद हमेशा अपनी स्किन पर एलोवेरा जेल लगाएं, अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो इससे आपकी स्किन पर लाल रेशेज आ सकते है. एलोवेरा जेल लगाने से आपकी स्किन को कोई परेशानी नहीं होगी बल्कि त्वचा हाईड्रेड रहेगी.

Loading...