Thursday , December 9 2021

रॉय मूरे पर लगा यौन शोषण का आरोप, पीड़िता ने बताया- 14 की उम्र में हुआ ये सब

वाशिंगटन। रिपब्लिकन पार्टी के जानेमाने नेता 70 वर्षीय रॉय मूरे पर यौन शोषण का आरोप लगा है, जो अलबामा सुप्रीम कोर्ट के जज भी रह चुके हैं। घटना 1979 की है, तब मूरे की उम्र 32 और पीड़िता की उम्र 14 साल थी। पीड़िता और उसकी मां ने ‘वाशिंगटन पोस्‍ट’ से अपनी दास्‍तां व्‍यक्‍त की है, जिसके बाद मूरे की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है।रॉय मूरे पर लगा यौन शोषण का आरोप, पीड़िता ने बताया- 14 की उम्र में हुआ ये सब

शोषण की पूरी दास्‍तां

पीड़िता ली कॉर्फमैन जो कि अब 52 साल की हो चुकी हैं, बताया कि वह 14 साल की थी जब बड़ी उम्र के एक शख्‍स ने अलबामा के एटोवा काउंटी में एक कोर्टरूम के बाहर उससे संपर्क किया था। वह अपनी मां के साथ लकड़ी के एक बेंच पर बैठी थी। उसने खुद का परिचय रॉय मूरे के रूप में दिया। यह 1979 की शुरुआत की बात है और मूरे जो अभी एक अमेरिकी सीनेट सीट के लिए अलबामा में रिपब्लिकन उम्‍मीदवार हैं, उस वक्‍त 32 वर्षीय एक असिस्‍टेंट डिस्ट्रिक्‍ट एटॉर्नी थे।

पीड़िता की मां एक चाइल्‍ड कस्‍टडी केस की सुनवाई के लिए अंदर जाने वाली थी। मूरे ने दोनों से बात की और पीड़िता की मां से कहा कि जब तक वह अंदर रहेंगी, तब तक वह उसकी बेटी का ख्‍याल रखेंगे। मूरे ने पीड़िता की मां से कहा था, आप नहीं चाहती कि आपकी बेटी अंदर जाए और सारी बातें सुने। मैं उसके साथ यहां बाहर रहूंगा। पीड़िता की मां को लगा कि कितना अच्‍छा व्‍यक्ति है।

पीडि़ता के साथ मूरे ने बातचीत की और उसका फोन नंबर मांगा। कुछ दिनों बाद वह एक दिन उसे अपनी गाड़ी से घर से ले गए। कहा कि वह कितनी खूबसूरत है और उसे किस कर लिया। वहीं दूसरी बार मूरे उसे लेकर गए तो उसके सारे कपड़े खोल दिए और अश्‍लील हरकतें शुरू कर दी। उसे भी ऐसा करने को कहा, वह वहां से जाना चाह रही थी। पीड़िता ने अपनी मां को यह घटना एक दशक बाद बताई। उस वक्‍त मूरे और बड़ी शख्सियत बन चुके थे।

आरोपों से किया इंकार

इस खुलासे के बाद मूरे की काफी किरकिरी हो रही है। हालांकि उन्‍होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से साफ इंकार कर दिया है और कहा है कि उनकी छवि खराब करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

Loading...

Join us at Facebook