Saturday , October 1 2022

बवाना आग का दोषी मनोज जैन कटघरे में

बवाना आग मामले के आरोपी मनोज जैन को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा. 20 जनवरी को बवाना की एक निजी फैक्ट्री में लगी आग के आरोप में अगले दिन ही पुलिस ने मनोज जैन को गिरफ्तार कर लिया था, जिसकी सुनवाई के लिए उन्हें आज दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ले जाया जायेगा. मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है, जिसके चलते क्राइम ब्रांच अपनी पूछताछ के लिए पुलिस से मनोज जैन की हिरासत की मांग कर सकती है.आपको बता दें कि, 20 जनवरी को हुए इस भयानक हादसे में 17 लोग आग की चपेट में आकर दिवंगत हो चुके है. बताया जा रहा है कि, जिस पटाखा फैक्ट्री में आग का हादसा हुआ था, उसे गुलाल बनाने का लइसेंस प्राप्त था, जहां गैरकानूनी ढंग से पटाखों की पैकिंग की जाती थी. मामले में कुछ और गिरफ्तारियों की संभावना क्राइम ब्रांच ने जताई है.  गणतंत्र दिवस की तैयारी में लगे होने से फिलहाल कोर्ट के पास पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध नहीं था, इसलिए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जितेंद्र प्रताप सिंह ने जांच अधिकारी संदीप सिंह की अर्जी को मंजूर कर सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख निर्धारित की थी और तब तक के लिए जैन को तिहाड़ जेल में रखने के निर्देश कोर्ट ने पुलिस को दिए थे.

 

आपको बता दें कि, 20 जनवरी को हुए इस भयानक हादसे में 17 लोग आग की चपेट में आकर दिवंगत हो चुके है. बताया जा रहा है कि, जिस पटाखा फैक्ट्री में आग का हादसा हुआ था, उसे गुलाल बनाने का लइसेंस प्राप्त था, जहां गैरकानूनी ढंग से पटाखों की पैकिंग की जाती थी. मामले में कुछ और गिरफ्तारियों की संभावना क्राइम ब्रांच ने जताई है.

गणतंत्र दिवस की तैयारी में लगे होने से फिलहाल कोर्ट के पास पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध नहीं था, इसलिए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जितेंद्र प्रताप सिंह ने जांच अधिकारी संदीप सिंह की अर्जी को मंजूर कर सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख निर्धारित की थी और तब तक के लिए जैन को तिहाड़ जेल में रखने के निर्देश कोर्ट ने पुलिस को दिए थे.

Loading...