Saturday , October 1 2022

बालों को लाल रंग देने के लिए करें चुकंदर का इस्तेमाल

आजकल के समय में सभी लड़कियों में फैशनेबल दिखने की चाह बढ़ती जा रही है और इसी कारण से वो हर वो तरीका अपनाती है जिससे वो सबके सामने खुद को फैशनेबल दिखा सकें, फैशनेबल दिखने के लिए वो अपने बालों में कलर करती हैं पर हम आपको बता दें की इन हेयर कलर्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन और बालों को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है.

आजकल बालों में लाल रंग का इस्तेमाल बहुत पसंद किया जा रहा है, पर ये लाल रंग स्किन के लिए बहुत हानिकारक होता है. इसलिए आज हम आपको बालों को कलर करने के एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों को कोई नुकसान नहीं होगा और आपके बाल कलर भी हो जायेगे.

चुकंदर के इस्तेमाल से आप अपने बालों को लाल रंग दे सकती हैं. अपने बालों को लाल रंग देने के लिए सबसे पहले गाजर के रस को एक गिलास चुकंदर के रस में मिला लें. अब इसे अपने पुरे बालों में अच्छे से लगाएं. अब बालों को कम से कम दो घंटों के लिए ऐसे ही छोड़ दें, और जब बाल सूख जाएँ तो हलके गर्म पानी से अपने बालों को धो लें. आप अपने बालों को धोने के लिए चुकंदर के पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. चुकंदर का पानी बनाने के लिए एक मग पानी में चुकंदर के टुकड़ो को उबाल लें, जब ये अच्छे से उबल लाएं तो इसे आंच से उतार लें और ठंडा कर  लें अब इस पानी को छान कर इससे अपने बालों को धोएं, ऐसा करने से आपके बाल नेचुरल रूप से लाल हो जायेंगे और इससे आपके बालों में कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

Loading...