Thursday , August 11 2022

योगी के मंत्री ने कहा -7 महीने में 10 लाख घर बनाए, सवालः बालू कहां से आया? एकदम चुप

लखनऊ.नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने गुरुवार को लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात की। इस मुलाकात में यूपी के डेवलपमेंट को लेकर बात की गई। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस ने की । डेवलपमेंट पर बोलते हुए नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा, “यूपी को डेवलपमेंट का स्तम्भ बनाने के लिए चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ आगे बढ़कर कामों को कर रहे हैं ।”

योगी के मंत्री ने कहा -7 महीने में 10 लाख घर बनाए, सवालः बालू कहां से आया? एकदम चुप

इस सवाल पर चुप हो गए…

-इस बीच कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “अब यूपी चल पड़ा है। हमने पिछले 7 महीने की सरकार में पीएम आवास योजना के तहत 10 लाख मकान बनाकर दिए हैं।” इस पर सीनियर जर्नलिस्ट ने सवाल पूछा- “इन 10 लाख मकानों के लिए बालू कहां से आया, वो भी तब जब यूपी में बालू खनन यूपी में बंद है ?” इस सवाल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों चुप हो गए। उसके तुरंत बाद मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मामले को संभालते हुए कहा कि अभी हमने डेवलपमेंट पर आठ ग्रुप बनाए हैं, जिनके जरिए यूपी को आगे लेकर जाएंगे।

सीएम योगी की तारीफ

– सीएम योगी की तारीफ करते हुए राजीव कुमार ने कहा-“कम समय में सभी औपचारिकताएं पूरी कर केन्द्र को फाइल भेज दी है, जिनकी जरुरत थी। पीएम आवास योजना से नए बनाए जाने वाले मकानों की रिपोर्ट और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की रिपोर्ट शामिल है।

Loading...