Tuesday , September 27 2022

इंस्टाग्राम इस फीचर के आने के बाद स्नैपचेट से निकलेगा आगे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में सबसे आगे इस समय इंस्टाग्राम चल रहा है। यूजर्स के लिए इसमें नए-नए और एडवांस फीचर्स जोड़े जा रहे है। कुछ समय पहले इसमें वॉट्सएप की तरह लास्ट सीन फीचर आया। अब स्नेपचैट को पीछे छोड़ने के लिए इसमें जीफ लाइब्रेरी लाने की तैयारी की जा रही है। फोटो शेयरिंग एप्स में स्नेपचैट और इंस्टाग्राम ही सबसे खास एप है।

अब इन में टक्कर होने वाले है। इसके लिए इंस्टाग्राम ने Giphy के साथ समझौता किया है। फेसबुक और वॉट्सएप की तरह अब इंस्टाग्राम पर भी खुद की एनिमेटेड जीआईएफ लाइब्रेरी होगी। अब इंस्टाग्राम स्टोरी में एनिमेटेड जीआईएफ का  इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इसके लिए यूजर को इंस्टाग्राम में ऊपर की तरफ बांयी ओर इसका ऑप्शन दिया जाएगा। इस पर सर्च आइकन पर क्लिक करके आसानी से जीआईएफ का चुनाव कर सकते हैं। अभी तक यह फीचर केवल इंडोनेशिया, फिलीपींस और ब्राजील में ही रोलआउट किया गया था।

अभी इस फीचर को चुनिंदा यूजर के लिए जारी किया गया है बाद में इसे सामान्य यूजर के लिए भी जारी कर दिय जाएगा। इससे पहले फेसबुक ने अपने मैसेंजर एप और  वॉट्सएप पर जीआईएफ लाइब्रेरी की सुविधा दी थी। इंस्टाग्राम स्टोरी को ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए कंपनी नए टाइपिंग फीचर के साथ फॉन्ट पर भी काम कर रही है।

Loading...