Saturday , October 1 2022

पाकिस्तान में 17 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार

पाकिस्तानी जलक्षेत्र में कथित रूप से अवैध तरीके से मछली पकड़ने के लिए 17 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है और शनिवार को यहां की एक अदालत ने उन्हें हिरासत में भेज दिया। डॉक पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय नागरिक एक मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश हुए जिन्होंने उन्हें हिरासत में जेल भेज दिया।पाक में 17 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा, ‘इन मछुआरों को कल (शुक्रवार) रात मैरीटाइम सिक्यॉरिटी ने हमें आगे की विधिक कार्रवाई के लिए सौंपा था।’ उन्होंने कहा कि अधिकतर मछुआरे गुजरात के हैं। मैरीटाइम सिक्यॉरिटी फोर्स के अनुसार 17 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तानी जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 
अफसर ने कहा, ‘वे अरब सागर में हमारे क्षेत्र में मछली पकड़ रहे थे और उन्हें हिरासत में लेकर उनकी नौकाओं को जब्त कर लिया गया है।’ ये गिरफ्तारी गत 28 दिसम्बर को 145 भारतीय मछुआरों की रिहाई के बाद आई है। पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्यॉरिटी फोर्स के एक अधिकारी ने कहा कि गत नवम्बर के अंत से पाकिस्तानी जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों की संख्या 185 थी। पाकिस्तानी प्राधिकारियों द्वारा दिसम्बर 2016 से जनवरी 2017 तक 12 दिन में कुल 438 भारतीय मछुआरों को कराची के लांधी और मलीर जेलों से रिहा किया गया। 
Loading...