Saturday , October 1 2022

अब ऑनलाइन चैनल पर पकड़ बनाना चाहती है सैमसंग

नए साल की शुरुआत हो गई है और दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने भी भारतीय बाजार के लिए अपनी कमर कस ली है. कंपनी की योजना भारतीय बाजार में अपने दो नए हैंडसेट पेश करने की है साथ ही सैमसंग अपना कारोबार सभी चैनलों पर बढ़ाना चाहती है. इस बात की जानकारी देते हुए शुक्रवार को सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष असीम वारसी ने बताया कि, “सैमसंग ऑनलाइन खंड में अपने चीनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की तैयारी कर रही है और दो ‘ऑनलाइन एक्सक्लूसिव’ हैंडसेट लॉन्च कर रही है.”

जानकारी के मुताबिक कंपनी के ये दो स्मार्टफोन Galaxy A8 Plus और Galaxy On 7 Prime हैं. वारसी ने अपने बयान में कहा कि “A8 Plus से सैमसंग को प्रीमियम खंड में अपने नेतृत्व को समेकित करने में मदद करेगा, जहां सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी जीएफके के मुताबिक लगभग 60 फीसदी है.”

आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी अपने ज्यादातर प्रोडक्ट्स ऑफ लाइन मार्केट में ही सेल करती है लेकिन अब उसकी योजना ऑन लाइन चैनल पर भी अपनी पकड़ बनाने की है. गौरतलब है कि सैमसंग के ऑफलाइन खंड में करीब 1.5 लाख से ज्यादा खुदरा विक्रेता हैं. वहीं ऑफलाइन बाजार में सैमसंग की कुल हिस्सेदारी 43 फीसदी है जबकि कुल स्मार्टफोन बिक्री में सैमसंग की हिस्सेदारी करीब 75 फीसदी है.

Loading...