Wednesday , September 28 2022

निम्बू और दही के इस्तेमाल से करें अपनी बॉडी को ब्लीच

सभी लड़कियों और महिलाओं के लिए उनकी खूबसूरती बहुत मायने रखती है, और वो अपनी ब्यूटी को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं. हर लड़की अपनी स्किन को साफ सुथरा और बेदाग बनाना चाहती हैं, लड़कियों के लिए सिर्फ चेहरे की खूबसूरती ही नहीं बल्कि पूरी बॉडी की खूबसूरती मायने रखती है, और अपनी ब्यूटी को बरक़रार रखने के लिए वो बहुत सारे तरीकों को अपनाती हैं.

वो अपनी ब्यूटी को बेहतर बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, ये क्रीम्स बहुत महंगी होती हैं जिन्हे खरीदना सबके बस की बात नहीं होती है. पर आज हम आपको घर पर ही बॉडी ब्लीच बनाने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहें है जिनके इस्तेमाल से आपकी बॉडी चमक उठेगी.

नींबू और दही के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं, निम्बू और दही के इस्तेमाल से आपकी स्किन नेचुरल रूप से गोरी हो जाएगी. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले लें, अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इस पेस्ट को अपने पुरे शरीर पर लगायें, जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपकी पूरी बॉडी चमक उठेगी.

दूध और नींबू के इस्तेमाल से भी बॉडी को गोरा बनाया जा सकता है. इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा दूध लेकर इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपनी पूरी बॉडी पर लगाकर थोड़ी देर तक मसाज करें और फिर गनगुने पानी से धो लें.

Loading...