Saturday , October 1 2022

ग्लिसरीन और गुलाबजल के इस्तेमाल से स्किन में आता है नेचुरल निखार

ग्लिसरीन का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है और दूसरी ओर गुलाबजल भी हमारे चेहरे को बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करता है, पर अगर आप इन दोनों को एक साथ मिलाकर अपनी स्किन पर इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन को दोगुने लाभ मिल सकते हैं. आज हम आपको ग्लिसरीन और गुलाबजल को एक साथ स्किन पर लगाने के फायदों के बारे में बताने जा रहें हैं.

1- अगर आप अपनी स्किन में निखार लाना चाहती हैं तो रोज़ रात को सोने से पहले ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर 5 -7 मिनट तक मसाज करें और सुबह उठने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और त्वचा में  निखार भी आएगा.

2- गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलकर स्किन पर लगाने से स्किन सेल्स में नयी जान आ जाती है. और स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ़ हो जाती है.

3- गुलाब जल और ग्लिसरीन में भरपूर मात्रा में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए इसे चेहरे पर लगाकर हलके हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे स्किन पर झुर्रियां नही पड़ती है.

4- अपनी स्किन को टाइट बनाने के लिए अपने चेहरे पर ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर लगाएं, इसे लगाने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाएगी और आपके चेहरे पर नेचुरल निखार भी आएगा.

Loading...