Tuesday , September 27 2022

INDvsSA: टेस्ट मैच में खराब परफॉर्मेंस के बाद ‘हिटमैन’ हुए ट्रोल, फैंस ने दिए ऐसे कमेंट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में चर रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। दूसरे टेस्ट में टीम अनाउंसमेंट के बाद से ही विराट को लेकर टीम सलेक्शन की बातें की जा रही थीं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की खराब पारी के बाद आलोचकों ने विराट के साथ-साथ रोहित शर्मा को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

रोहित को ट्रोल करने का मुख्य कारण है टेस्ट में रोहित का सही से परफॉर्म न कर पाना। दरअसल, अनुमान लगाया जा रहा था कि दूसरे टेस्ट में रोहित की जगह टीम में अजिंक्या राहणे को जगह दी जाएगी। लेकिन विराट पहले टेस्ट में रोहित की खबार परफॉर्मेंस के बाद भी उन्हें दूसरे टेस्ट में जगह दी। और रोहित दूसरे टेस्ट में 10 रन बनाकर आउट हो गए, जिस कारण फैंस का गुस्सा सोशल मीडिया पर दिखने लगा। 

विराट कोहली ने मौजूदा फॉर्म का हवाला देकर रोहित शर्मा को खिलाया, लेकिन रोहित पिछली बार की तरह इस बार भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, और रबाडा की गेंद पर चलते बने। रोहित शर्मा ने अभी तक सीरीज में सिर्फ 72 रन बनाए हैं, जिसके बाद से उन्हें ट्रोल किया जाने लगा है। भारत के पहला मैच हारने के बाद से फैंस मांग कर रहे थे कि राहणे को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए, लेकिन विराट ने राहणे को दूसरे टेस्ट से भी बाहर रखा।

फैंस ने सोशल मीडिया पर गुस्सा निकालते हुए रोहित शर्मा के लिए लिखा कि ‘रोहित को तीसरा टेस्ट मैच सिर्फ दो कंडीशन पर ही खिलाया जाए, पहला अगर वह विराट से कहते हैं कि यह मेरा आखिरी टेस्ट मैच होगा। और दूसरा, अगर रोहित दूसरी इनिंग में अच्छा परफॉर्म कर पाते हैं।’ 

विदेशी जमीन पर राहणे का रिकॉर्ड देखकर हर कोई सोच रहा था कि सेंचुरियन में राहणे को मौका मिलेगा। लेकिन उन्हें इस बार भी मौका नहीं मिला। साउथ अफ्रीका में दोनों बार जल्दी आउट होने पर रोहित एकदम से ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। ट्रोर्ल्स का कहना है कि ‘बार-बार मौका मिलने के बाद भी रोहित शर्मा रन नहींबना पा रहे हैं, जबकि राहणे जैसे शानदार बल्लेबाज को बाहर बिठाया गया है।’ बता दें कि राहणे अपने शांत स्वभाव की वजह से जाने जाते हैं। राहणे ने मेलबर्न, कोलंबो, वेलिंगटन, किंग्सटन और लॉर्डस जैसी तेज पिचों पर शतक बनाए हैं। विदेशों में उनके रिकॉर्ड्स भी शानदार रहे हैं। 

Loading...