Saturday , October 1 2022

स्पेशल क्रिकेट वर्ल्ड कपः टीम इंडिया के सामने महज 7 विकेटो पर सिमटी पाक, दीपक ने खेली तूफानी बल्लेबाजी आतिशी पारी

दीपक मलिक और वेंकटेश्वर राव की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप में शुक्रवार को अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक ने 40 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 282 रन बनाए। 

283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 34 ओवर में ही इसे हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही अब भारत अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गया है। 

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद जमील ने सबसे ज्यादा 91 बॉलों पर 90 रन की पारी खेली और वो रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौटे। इस मैच से पहले पाक ने बांग्लादेश और नेपाल को हराया था और उसका आत्मविश्वा सातवें आसमान पर था, लेकिन टीम इंडिया के सामने उसकी एक न चली और वो इस मैच को गंवा बैठे। 

इससे पहले टीम इंडिया का पहला मैच बारिश के कारण धुल गय़ा और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से मात देकर मैच अपने नाम करने में कामयाब रही थी। बांग्लादेश के खिलाफ भी दीपक मलिक ने तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने दूसरे मैच में 103 बॉल पर 179 रन बनाए थे। 

आपको बता दें कि इस बार ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है, लेकिन भारत की आपत्ति के बाद उसका ये मैच सऊदी अरब में खेला गया। 

Loading...