Wednesday , September 28 2022

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने अमेजन के CEO जेफ बेजोस

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अब तक के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए है. एजेंसी सिन्हुआ की एक खबर के मुताबिक ब्लूमबर्ग और फोर्ब्स जैसी दिग्गज कंपनियों ने जेफ बेजोस को अपनी अरबपतियों की सूची में सबसे ऊपर रखा है. जानकारी के मुताबिक ब्लूमबर्ग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में इस बात खुलासा किया है कि बुधवार तक बेजोस की संपत्ति 106 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. वहीं फोर्ब्स मैगज़ीन का कहना है कि बेजोस की संपत्ति 105 अरब डॉलर पर है.

आपको बता दें कि इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स का रिकॉर्ड माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स के नाम दर्ज था. वर्ष 1999 में गेट्स की कुल संपत्ति 100 अरब डॉलर पर पहुंच गयी थी. गौरतलब है कि अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के पास कंपनी के कुल 7.89 करोड़ शेयर मौजूद है और उनकी ज्यादातर संपत्ति इन्ही शेयर्स से आती है.

एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो पिछले साल यानी 2017 में अमेजन (एएमजेडएन) के शेयर करीब 57 प्रतिशत पर पहुंच गए थे. इससे बेजोस की संपत्ति में भी इजाफा देखने को मिला. हालांकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट अभी भी बिल गेट्स का नाम दुसरे नंबर पर काबिज है. गेट्स की कुल संपत्ति करीब 92 अरब हैं.

Loading...