सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी दिग्गज साइना और सिंधु 

देश की दो दिग्गज महिला शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु बुधवार को राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। दुनिया की नंबर दो और चैंपियनशिप की शीर्ष वरीय खिलाड़ी सिंधु ने सेमीफाइनल में रुत्विका गडे के खिलाफ पहला गेम हराने के बाद दमदार वापसी करते हुए 17-21, 21-15, 21-11 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई।सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी दिग्गज साइना और सिंधु 

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी और महिला वर्ग में लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने पांचवीं वरीय अनुरा प्रभुदेसाई को 21-11, 21-10 से मात दी। यह दोनों खिलाड़ी इस चैंपियनशिप में पहली बार भिड़ेंगी। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह दोनों दो बार टकरा चुकी हैं और एक-एक बार जीती हैं। 2014 सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में साइना तो इस साल इंडिया ओपन सुपर सीरीज में सिंधू ने बाजी मारी थी। गौरतलब है कि साइना ने (2006 व 2007) और सिंधू ने  (2011 व 2013) में दो-दो बार यह खिताब जीत चुकी हैं। साइना दस साल बाद तो सिंधु चार साल बाद राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेल रही हैं।

वहीं, दुनिया में दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और जाइंट किलर के नाम से मशहूर एच एस प्रणय के बीच 82वीं सीनियर बैडमिंटन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पुरुष एकल का फाइनल बुधवार को खेला जाएगा। जबकि मिश्रित युगल में सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा की खिताबी टक्कर शीर्ष वरीय प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी से होगी।

सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा के खिलाफ संयम शुक्ला और संयोगिता घोरपडे पहले गेम के बीच में मैच से हट गईं। हालांकि प्रणव और सिक्की को सेमीफाइनल में एल्विन फ्रांसिस और अपर्णा बालन के खिलाफ 21-16, 22-24, 21-8 से जीत दर्ज करने में मशक्कत करनी पड़ी। महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष वरीय जोड़ी संयोगिता घोरपडे और प्राजक्ता सावंत से भिड़ेंगी।

Loading...