Wednesday , September 28 2022

बालों की चमक को बढ़ाता है नारियल का पानी

बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती का बहुत अहम् हिस्सा होते है, घने काले और लहराते बाल किसी भी लड़की की सुंदरता को कई गुना बढ़ा देते है. बहुत सी लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत सिल्की और शाइनी बनाने के लिए बहुत सारे महंगे-मंहगे हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. पर इनके इस्तेमाल से बालों  को बहुत साइड इफ़ेक्ट हो सकते है, और आपके बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी नेचुरल चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे बाल धोने से आपके बाल लम्बे घने और खूबसूरत हो जायेगे और इनमे कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

शहद – अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो अपने बालों  को धोने के लिए शहद का इस्तेमाल करे, इसे इस्तेमाल करने में लिए एक मग पानी में आधा कप शहद डालकर अच्छे से मिलाये. अब इससे अपने बालों की मसाज करे और 10 मिनट बाद धोलें. ऐसा करने से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी और आपके बालो में चमक भी आ जाएगी.

मेथी के बीज-  मेथी के बीज भी बालों  के लिए बहुत फायदेमंद होते है, इसके इस्तेमाल से भी बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है, इसके इस्तेमाल से बालों की ग्रोथ भी तेज होती है, और बाल सफ़ेद भी नहीं होते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चार कप मेथी के बीज को एक मग पानी में डाकर रातभर के लिए छोड़ दे, सुबह उठने पर इस पानी को छान ले और इस पानी से अपने बाल धोएं.

नारियल पानी – नारियल पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स मौजूद होते है, बालों  के इसका इस्तेमाल करने से बाल मॉइश्चराइज होते है और साथ ही मजबूत और चमकदार भी बनते है, इसके लिए फ्रेश नारियल पानी से अपने पूरे बालों को अपने पुरे बालों  में अच्छे से लगाए, अब 15 मिनट के बाद सादे पानी से अपने बालों  को धो ले.

Loading...