Wednesday , September 28 2022

चेहरे पर भाप लेने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

ठण्ड लगातार बढ़ती जा रही है, इस मौसम में स्किन को बहुत सी समस्याओं  का सामना करना पड़ता है, और ऐसे में चेहरे की चमक कहीं खो सी जाती है, लड्किया अपने चेहरे की चमक को वापस लाने के लिए बहुत से तरीको का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है और स्किन बेजान ही नज़र आती है. पर क्या आपको पता है बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से सिर्फ  भाप ले कर आप अपने चेहरे की चमक को वापस ला सकते हैं. चेहरे पर भाप लेने से खूबसूरती​ में चार चांद लग जाता है. अगर आप सर्दियों के मौसम  में अपने चेहरे पर हफ़्ते में दो-बार चेहरे को भाप देते है तो इससे आप की स्किन से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाती है और आपका चेहरा खूबसूरत नज़र आता है.

1- अगर आप अपने चेहरे पर भाप लेती है तो इससे आपकी स्किन के बंद पोर्स ओपन हो जाते है, जिसके कारण स्किन को सांस लेने में आसानी हो जाती है, स्किन में मौजूद आयल सेल्स में गंदगी भर जाने से चेहरे पर पिम्पल्स आ सकते है, पर अगर आप अपने चेहरे पर भाप लेती है तो इससे स्किन सलेस में जमी गंदगी साफ़ हो जाती है और आपकी स्किन खिल उठती है.

2- चेहरे पर भाप लेने से स्किन में रक्त का बहाव बेहतर होता है जिससे स्किन काफी हेल्दी हो जाती है.

3- बहुत सी लड़कियों की स्किन सर्दीयो के मौसम में ड्राई और खुरदुरी हो जाती है. चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स चेहरे की चमक को दबा देते हैं. पर अगर आप अपने चेहरे पर भाप लेती है तो इससे आपके चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स बाहर निकल जाते हैं. जिससे चेहरे पर शाइन आती है.

Loading...