Monday , September 26 2022

उत्तराखंड में शीतलहर से राहत के आसार नही…

देहरादून: उत्तराखंड में शीतलहर का प्रकोप बरकरार है। हालांकि पर्वतीय क्षेत्रों में दिनभर चटख धूप रही, लेकिन बर्फीली हवा बेचैन करती रही। वहीं मैदानी क्षेत्र कोहरे की मार से परेशान रहे। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो दिनों में भी मौसम का यह मिजाज बना रहेगा।

रविवार को देहरादून में धूप के बावजूद हवा में ठिठुरन रही, लेकिन सर्द हवा लोगों को परेशान करती रही। मसूरी में न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री नीचे रिकार्ड किया गया। आलम यह है कि रात को नलों में पानी जमने लगा है। रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी में पाला पड़ रहा है, जबकि हरिद्वार, रुड़की और कुमाऊं के तराई क्षेत्र में सुबह घने कोहरे के कारण यातायात प्रभावित रहा।

कोहरे का असर उड़ानों पर भी पड़ा।  दिल्ली से पंतनगर आने-जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानें चौथे दिन भी संचालित नहीं की गईं। एयर इंडिया के पंतनगर स्टेशन प्रभारी विनय प्रकाश पांडेय के अनुसार पंतनगर में विजिबिलिटी 300 मीटर दर्ज की गई। हालांकि देहरादून में उड़ानें नियमित रहीं। राज्य मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार हालांकि प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरे का असर बना रहेगा। 

Loading...