Monday , September 26 2022

बड़ीखबर : जनता की शिकायत पर कांग्रेस विधायक बोले- तुमने मुझे अंगूठा दिखाया, अब मैं भी दिखाऊंगा….

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के एक कांग्रेस विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें किश्तवाड़ के इंदरवाल से कांग्रेस विधायक गुलाम मुहम्मद सरूरी जनता के बीच नजर आ रहे हैं. विधायक को अपने बीच पाकर जनता जब उनसे इलाके के विकास और अन्य समस्याओं को लेकर शिकायत करती है, तो उन्हें ऐसा जवाब मिलता है कि लोग हैरान हो जाते हैं. उनमें से किसी को भी ऐसे जवाब की उम्मीद नहीं थी.

जनता की शिकायतों के बदले कांग्रेस विधायक का उलाहना
दरअसल, वायरल हो रहे वीडियो में लोग विधायक गुलाम मुहम्मद सरूरी से ये शिकायत करते दिख रहे हैं, कि उनके इलाके में बिजली के ट्रांसफार्मर से लेकर तारों के पोल की बुरी हालत है. 1980 से लगे पोल टूट चुके हैं. इस बार गुलाम मुहम्मद लोगों को बीच में रोकते हैं और अपनी बात सुनने के लिए कहते हैं.

इसके बाद कांग्रेस विधायक उलाहना देते हुए कहते हैं कि,  ‘सुनो, इस वक्त नहीं बताउंगा, तो कभी नहीं, जिस वक्त मेरी बारी आती है उस वक्त अंगूठा दिखाते हो, तो मैं भी तो अंगूठा दिखाउंगा फिर.’जताई नाराजगी तो विधायक ने डांटकर बैठाया
उनके ये कहते ही भीड़ में मौजूद उनके समर्थक तालियां बजाने लगते हैं, तो वहीं कुछ लोग नाराजगी जाहिर करते हैं. वहां मौजूद एक मास्टर जब कुछ बोलने की कोशिश करता है तो कांग्रेस विधायक उसे भी डांटकर चुप करवा देते हैं. 

मंत्री रह चुके हैं जीएम सरूर

जीएम सरूरी राज्य में कांग्रेस की सरकार के दौरान मंत्री रह चुके हैं. वे 2002 और 2008 में भी इंदरवाल सीट से विधानसभा चुनाव जीते थे, जिससे उनकी इलाके में अच्छी पकड़ मानी जाती है. उनकी सामाजिक कल्याण की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सोनिया गांधी ने भी तारीफ की थी.

2010 में दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का मामला
सरूरी पर साल 2010 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. दरअसल, 21 अगस्त 2010 में जम्मू-कश्मीर में एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में फर्जी छात्रों के इम्तिहान देने का मामला सामने आया था, जिसकी सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे. उस समय सरूरी सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री थे.

आरोप था कि, इस परीक्षा में गुलाम मुहम्मद सरूरी की बेटी और नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व मंत्री राम पाल के बेटे की जगह अन्य छात्र व छात्रा ने परीक्षा दी थी. फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया था.

 
Loading...