Wednesday , December 8 2021

ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा- ‘DO NOT UNDERESTIMATE US, DO NOT TRY US’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि डू नॉट अंडरएस्टीमेट यूएस (us) एंड डू नॉट ट्राई अस (हमें कमजोर न समझें और न ही हमें आजमाने की कोशिश करें)। डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में नेशनल एसेंबली को संबोधित कर रहे थे।ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा- 'DO NOT UNDERESTIMATE US, DO NOT TRY US'

ट्रंप ने कहा कि हमने ये कसम खाई है कि संयुक्त राज्य अमेरिका प्योंगयांग के परमाणु खतरे के खिलाफ खुद की और अपने सहयोगियों की रक्षा करेगा। ट्रम्प ने उत्तर कोरिया कठोर संदेश देते हुए कहा कि वाशिंगटन डरेगा नहीं, उन्होंने आगे कहा कि यदि किसी को अमेरिका पर और उसकी शक्ति और प्रण पर शक है तो वो हमारे अतीत को देख सकता है। हमारे अतीत को देखने के बाद मुझे पता है कि उनका शक बहुत समय तक नहीं रहेगा।

ट्रंप नेशनल असेंबली को संबोधित कर रहे थे

​नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर अमेरिका और उसके सहयोगियों से किए गए अपने हर आश्वासन, समझौते को तोड़ा है। लेकिन मैं एक बार फिर नॉर्थ कोरिया से यह कह देना चाहता हूं कि हमने कोरिया के एक होने का सपना देखा है जो एक स्वतंत्र और सुरक्षित प्रायद्वीप होगा जिसमें सभी परिवार वाले साथ रहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका ने हमारे प्रशासन में पूरी तरह से अपने सैन्य पुनर्निर्माण किया है, और हम हजारों बिलियन डॉलर खर्च कर रहे हैं अपनी मिलिट्री को बेहतरीन बनाने और मजबूत करने में जुटे हैं जो विश्व में बेतरीन होगी। ट्रंप ने काह कि मैं मजबूती के साथ शांति चाहता हूं। साउथ कोरिया से अब डोनाल्ड ट्रंप चीन जाएंगे।

Loading...

Join us at Facebook